Up news: उत्तर प्रदेश में 50 लाख से ज्यादा वृद्धों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन

0

Up news in hindi: नमस्कार उत्तर प्रदेश वृद्धों के लिए एक खुश खबर है। उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण विभाग द्वारा खबर आ रही है कि जून और जुलाई की वृद्धावस्था पेंशन का भुगतान जल्दी करने की तैयारी है। अगला भुगतान जल्द ही किया जाएगा इसमें बताया जा रहा है कि वृद्धावस्था पेंशन 50 लाख वृद्धों को दी जाएगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 अप्रैल को वृद्धावस्था, विकलांग वाह विधवा पेंशन धारकों को कोरोनावायरस संकट को मद्देनजर रखते हुए अप्रैल-मई की पेंशन राशि उनके खाते में ट्रांसफर की थी।
और अब इन वृद्धों को जून-जुलाई की पेंशन देने के लिए ₹500 प्रति महीने के हिसाब से 2 महीने की पेंशन ₹1000 इनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

समाज कल्याण विभाग ने बताया कि अभी तक ऐसे जरूरत जरूरतमंदों को पेंशन देने की संख्या 4987000 थी एवं अब नए वित्तीय वर्ष में कुछ वृद्धों की सरकारी पेंशन के लिए आवेदन किया है इससे इनकी संख्या बढ़कर पचास लाख से ज्यादा हो सकती है। इसके साथ ही समाज कल्याण विभाग के प्रमुख मनोज सिंह ने बताया कि कोरोनावायरस को देखते हुए वृद्धों की जरूरतों को देखते हुए केंद्र सरकार 2 महीने की अतिरिक्त पेंशन देने के लिए अतिरिक्त धनराशि देती है तो यह जल्दी उनके खाते में भेज दी जाएगी अभी तक केंद्र सरकार ने जून-जुलाई की पेंशन भेज दी है।

ऐसे ही और खबरों से जुड़े रहने के लिए नोटिफिकेशन बेल को ऑन रखें। एवं इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here