क्या 29 अप्रैल 2020 को खत्म हो जाएगी पूरी दुनिया जानिए क्या है पूरी सच्चाई

0
यह वीडियो देख लीजिए क्या है सच्चाई

नमस्कार तो आज हम आपको बताने वाले हैं की दुनिया का अंत होने वाला है क्योंकि पूरी दुनिया में उड़ना भारत ने अपना तहलका मचा रखा है ये वायरस अब तक 6000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है। वहीं पूरी दुनिया में 1.7 लाख से अधिक लोग इस वायरस के जाल में फंसे हुए हैं। और इसके बाद मीडिया पर कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि आने वाली 29 अप्रैल 2020 को पूरी दुनिया का विनाश (End Of The World) हो जाएगा।

आपको बता दें कि मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आने वाली 29 अप्रैल यानी एक महिने बाद इस दुनिया से मानव सभ्यता बाली पूरी दुनिया का विनाश हो जाएगा। कई वीडियो में बताया जा रहा है कि आने वाली 29 अप्रैल (An Asteroid Hit Earth In 29 April 2020) को एक Asteroid जिसका लंबाई हिमालय जितनी है वाह पृथ्वी से टकरागा और दुनिया खत्म हो जाएगी। इस प्रकार का दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है और यह बहुत ही बाहर हो रहा है।

लेकिन आपको सच बता दें कि ये बात सच है कि 29 अप्रैल, 2020 एक Asteroid पृथ्वी से गुजरेगा। और इसी NASA ने ट्वीट करके भी बताया है। नासा ने बताया कि ये पृथ्वी से करीब 4 मिलियन मील की दूरा से गुजरेगा। नासा (NASA) के मुताबिक, 29 अप्रैल, 2020 को “52768 (1998 OR2)” नाम का एक Asteroid पृथ्वी से करीब 4 मिलियन मील की दूरी से गुजरेगा। जिसका पृथ्वी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आपको बता दें ये Asteroid 1.8 किमी से 4.1 किमी के अनुमानित व्यास वाला है। जब ये पृथ्वी के करीब से गुजरेगा तब इसकी गति करीब 23,000 मील प्रति घंटे होगी। आपको बता दें कि इस एस्ट्रॉयड का नासा को पिछले कई सालों से पता है और इस पर नजर भी रख रहा है

तो इसका निष्कर्ष यही निकलता है कि “52768 (1998 OR2)” नाम का यह Asteroid पृथ्वी से करीब 3.9 मिलियन मील की दूरी से गुजरेगा।यह दूरी पृथ्वी और चंद्रमा की दूरी के मुकाबले लगभग सोलह गुना है। तो ये बात साफ है कि इसका पृथ्वी पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पड़ने वाला है। दुनिया खत्म होने जैसे सारे दावे झूठे हैं। इसमें आपको परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। यह दावे बहुत पूरे झूठे किए जा रहे हैं।

तो यह थी 29 अप्रैल 2020 को होने वाली घटना के बारे में सही जानकारी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी पता चल सके कि सच्चाई क्या है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here