चीनी सामान का बहिष्कार करने की बात पर बोलने वालों के लिए जवाब, वीर सपूतों की शहादत पर कुछ शब्द

0

नमस्कार मेरा नाम है दिनेश कुमार और मैं आपके सामने एक बात रखने वाला हूं। जी हां आपको बता दें कि लद्दाख में हमारे भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं जोकि चीनी सेना से हुई घुसपैठ में घटना घटी है। एवं इसके साथ साथ ही चीन के सैनिक भी मारेेेे गए। इसी घटना से पूरे भारत में दुःख का माहौल है।

चीनी सामान का बहिष्कार करना और चीन से बदला लेने की भावना पूरे देश में जागी है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि चीनी सामान का बहिष्कार करें। लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि चीन से सामान लेने थैला लेकर हम नही जाते है। एवं कुछ लोग कहते हैं कि जो भी चीन से सामान आता है उस पर भारत रोक क्यों नहीं लगा देता। तो मैं आपको बता दूं की संयुक्त राष्ट्र संघ की व्यापार संबंधित शर्तों के अनुसार कोई भी देश आपसी झगड़ों के चलते किसी भी देश के प्रोडक्ट को बैन नहीं कर सकता है। लेकिन उस देश की जनता चाहे वह किसी भी देश के सामान का बाॅयकाट कर सकती है। तो मैं आपसे यही कहना चाहता हूं आप जितना चाइना की सामान का बहिष्कार कर सके उतना करें।

अब कुछ लोग यह भी कहते हैं कि तुम किस-किस चीज का बहिष्कार करोगे। एवं आपको कुछ सामान उपयोग मजबूरी में करना पड़ रहा है। तो ऐसे मैं कहना चाहूंगा। कि इसमें हमारी सरकार की पूरी-पूरी गलती है। जी हां सरकार को उन चीजों को हमारे देश में ही बनाकर उन्हीं दामों पर देना चाहिए। तो कोई भी व्यक्ति चीन का सामान खरीदना नहीं चाहेगा। हमारे देश के पास कोई चीज की कमी नहीं है।

एक बात और हम आपसे कहना चाहते हैं कि कुछ बेफिजूल की गलतियां आप भी करते हो जोकि आप छोटी छोटी चीजें को नजरअंदाज कर के उपयोग करते हैं। जैसे चाइनीज एप TikTok, Vigo Video, UC Browser आदि। यह इसके साथ और भी बहुत छोटी-छोटी चीजें का उपयोग करते हैं। एवं ऐसे और भी कई सामान है जिनकी आपको जरुरत नहीं है। तो कम से कम आप इन चीजों का बहिष्कार कर दीजिए। जिनकी बिना हमारी चल सकती है। आपको बता दें कि तुम्हारी लिए यह छोटी-छोटी चीज़ें चाइना के लिए बहुत बड़ा आय स्रोत हैं।

कुछ न्यूज़ चैनल चीनी सामान का बहिष्कार कुछ इस प्रकार करते हैं जैसा कि आप नीचे फोटो में देख पा रहे हो। कि न्यूज़ पर चीन के सामान को बॉयकट करने की बात चल रही है। एवं नीचे चाइना की कंपनी का ऐड चल रहा है। एवं चाइना की कंपनी ने इस खबर को मुद्रीत किया है। तो मैं उनसे भी कहना चाहता हूं कि न्यूज़ चैनलों को दिखावा नहीं करना चाहिए।

IMG 20200617 WA0010
चीनी सामान का बहिष्कार करने वाले चीनी कंपनी का प्रचार कर रहे है।

आपको बता दें कि बूंद-बूंद से घड़ा भरता है। मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि आप चीनी सामान का जितना हो सके उतना बहिष्कार करें। इससे चीन की कमर जरूर टूटेगी। एवं तभी गलवान घाटी में शहीद हुए वीर सपूतों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। एवं इसी के साथ उन वीर सपूतो को शत शत नमन एवं “जय हिंद”

इस लेख को Whatsapp Facebook पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करके एवं उंहें बताएं एवं अगर आप भी अपनी कोई राय देना चाहते हैं तो हमें कॉमेंट करके बता सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here