Coronavirus news in hindi: कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन हाल नहीं, भारत को एक होना होगा – राहुल गांधी

images 25

Coronavirus news in hindi – कोरोनावायरस की वजह से देश के हालातों को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस वार्ता की। राहुल गांधी ने कहा कि लोक डांस के जरिए हम कोरोना वायरस के संकट को हरा नहीं पाएंगे यह सिर्फ एक पॉज बटन है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं मोदी की कई बातों से सहमत हूं लेकिन यह समय आपसी मतभेद का नहीं है बल्कि को रोना से लड़ाई लड़ने का है तो इसमें हम साथ हैं। इसके साथ उन्होंने मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए एवं कुछ सुझाव भी दिए जो इस प्रकार हैं –

राहुल गांधी जी ने कहा कि अभी तक हर जिले में लगभग साडे 300 कोरोनावायरस टेस्ट हो रहे हैं जो कि बहुत कम है इसलिए कोरोनावायरस की टेस्टिंग को बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें कोरोनावायरस के टेस्टिंग की दर बहुत कम है जिससे कि हमें मरीजों की संख्या का सही पता नहीं चल पा रहा है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि किन सरकार को राज्यों को पैसा देना चाहिए एवं मुख्यमंत्रियों को और ज्यादा ताकत देनी चाहिए एवं सरकार के पास गोदाम में अनाज भरा हुआ है और इसे गरीबों में बांट देना चाहिए ताकि कोई गरीब भूखे पेट ना रहे।

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना संकट पर जीत का ऐलान करना अभी ठीक नहीं है अभी तो शुरुआत हुई है एवं जीत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता मोदी सरकार को यह समझना चाहिए कि कोरोना वायरस के कारण आगे देश के हालात क्या होंगे क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आयी है राहुल गांधी ने कहा है कि आगे चलकर खाद्यान्न की कमी हो सकती है। तो इसकी जानकारी होनी चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि आज भी कई गरीब लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है तो उनके लिए ही राशन कार्ड की व्यवस्था करनी चाहिए एवं सरकार के गोदामों को गरीबों के लिए खोल देने चाहिए ताकि कोई भूखा ना रहे राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों को हर हफ्ते 10 किलो चावल 1 किलो दाल 1 किलो चीनी देने का प्लान बनाना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि छोटी के जीवन के लिए सरकार को रणनीति बनाना चाहिए क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था पटरी पर लाई जा सकती है।

एवं इसके साथ राहुल गांधी ने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत किसी भी महामारी से जीत सकता है लेकिन ऐसे समय में सभी लोगों को लोक डॉन का पालन बड़ी ही सख्ती से करना चाहिए क्योंकि आपकी लापरवाही से देश संकट में पड़ सकता है एवं इसके साथ राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था व स्वास्थ्य के मोर्चा पर सरकार को योजना बनानी चाहिए एवं कोरोना महामारी से कैसे लड़ना है पर सटीक निर्णय लेने चाहिए।

Latest news in hindi, Hindi news, Rahul Gandhi,

इन्हीं सब बातों को राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा।
और ऐसे ही खबरें पढ़ने के लिए हमें फेसबुक टि्वटर पर कॉल कीजिए एवं इस खबर को शेयर कीजिए।

[cvct title=”भारत की कोरोना वाइरस लाइव रिपोर्ट” country-code=”IN” label-total=”कुल संक्रमित” label-deaths=”कुल मौत” label-recovered=”ठीक हुये ” bg-color=”#23282D” font-color=”#fff”]

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.