रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे | Roop Mantra Ayurvedic Cream Ke Fayde In Hindi

0

नमस्कार अगर आप अपने चेहरे पर काले दाग झुर्रियां आदि को साफ करना और चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में हम आज आपको बताने वाले हैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे (Roop Mantra Ayurvedic Cream ke Fayde in hindi) के बारे में। रूप मंत्रा आयुर्वेदिक फेस क्रीम एक अद्भुत क्रीम है जिसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और कील मुंहासे को साफ करती है और चेहरे को चमकदार और गोरा बनाती है।

Roop Mantra Ayurvedic Cream को Divisa Herbal Care Pvt Ltd कंपनी द्वारा उत्पादन किया जाता है एवं मार्केट में बेचा जाता है। रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम महिला एवं पुरुषों के लिए बनाई गई है यानी कि महिला व पुरुष दोनों ही इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं और यह क्रीम बहुत ही सस्ती और किसी भी मेडिकल या फिर जनरल स्टोर पर उपलब्ध है या फिर आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के क्या फायदे हैं और क्या नुकसान है और इसमें कौन सी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है एवं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल कैसे करना है पूरी जानकारी विस्तार से-

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे | Roop Mantra Ayurvedic Cream Ke Fayde In Hindi

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है जिसका इस्तेमाल करने से बहुत ही फायदा प्रदान होता है एवं इसके नुकसान बहुत ही कम होते हैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करने से आपको यह फायदे देखने को मिलेंगे जो निम्नलिखित हैं-

1. कील मुंहासे को हटाने रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर कील मुंहासे को साफ करती है और चेहरे को गोरा और चमकदार बनाती है कील मुहांसों को हटाने के लिए रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम बहुत ही असर दायक क्रीम है।

2. चेहरे की झुर्रियों को हटाने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारे चेहरे की त्वचा उड़ने लगती है जिससे झुर्रियां उत्पन्न होती है विश्वास माननीय आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल दो हफ्तों तक करेंगे तो आपको अरे पर होने वाली झुर्रियों पर असर देखने को मिलेगा जैसे-जैसे आप इस क्रीम का इस्तेमाल करेंगे आपका चेहरा चमकदार और खिला-खिला नजर आएगा।

3. त्वचा में होने वाले संक्रमण को रोकने के लिए

अगर आपको किसी भी प्रकार का त्वचा में संक्रमण है जैसे फोड़ा फुंसी आदि होते रहते हैं और इन्फेक्शन बनता है तो रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है लेकिन इसका इस्तेमाल केवल डॉक्टर की सलाह पर ही करना चाहिए।

4. चेहरे को गोरा और चमकदार बनाने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

अगर आप अपने चेहरे को गोरा और चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप Roop Mantra Ayurvedic Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह एक आयुर्वेदिक क्रीम है और इसमें ऐसे गुण हैं जो आपके चेहरे को साफ करके गोरा और चमकदार बना देगी लेकिन आपको इसका इस्तेमाल लगभग 1 महीने तक होगा तभी आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा।

5. आंखों के नीचे डार्क सर्कल को हटाने में रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे

आपकी आंखों के नीचे काली झुर्रियां यानी कि डार्क सर्कल है तो आप बेशक रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करें आपको फायदा देखने को मिलेगा क्योंकि यह एक आयुर्वेदिक क्रीम है और उसमें ऐसे आयुर्वेदिक औषधियों का मिश्रण है जो आपके आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल को साफ करके चमकदार बनाती है।

6. जलने के निशान व रूखी त्वचा को ठीक करने में फायदे

अगर आपकी त्वचा कहीं जल गई है और वहां पर निशान रह गया है या फिर आपकी त्वचा में रूखापन है तो आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए स्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपकी जलने के निशान को साफ करके त्वचा को चमकदार बनाएगा और अगर आपकी त्वचा में रूखापन को दूर करने के लिए बहुत अच्छे फायदे प्रदान करती है।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम लगाने की विधि

अगर आप रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो सबसे पहले आप अपने चेहरे को रूप मंत्रा आयुर्वेदिक फेस वॉश से अच्छी तरह साफ करें और एक सांप तो लिया या टॉवल से चेहरे को हल्के हाथों से साफ कर ले इसके बाद रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम को उंगली के माध्यम से निकालकर अपने पर अच्छी तरह मालिश करें ऐसा आपको दिन में दो बार या तीन बार करना है मेरा कहने का मतलब है कि रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम का इस्तेमाल आपको दिन में दो से तीन बार करना है।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम में उपयोग की गई आयुर्वेदिक औषधि

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम में बहुत सी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है जिनमें से कुछ जड़ी बूटियों के नाम निम्नलिखित हैं-

  1. निम्बू 
  2. खीरा
  3. बादाम 
  4. मुलेठी 
  5. नीम 
  6. चंदन
  7. एलोवेरा
  8. तुलसी

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के नुकसान | Roop Mantra Ayurvedic Cream Side Effects in Hindi

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है और आपको तो पता ही होगा की आयुर्वेद के बहुत कम नुकसान होते हैं लेकिन खुशी की बात यह है कि रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के कोई भी नुकसान देखने को नहीं मिले हैं।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम की कीमत | Roop Mantra Ayurvedic Cream Price in India

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के कीमत की बात करें तो यह बहुत ही सस्ती क्रीम है एवं यह क्रीम आपको भारत के किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर जनरल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी अगर नहीं मिलती है तो आप इसे आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम आपको फ्लिपकार्ट अमेजॉन और 1mg आदि स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी।

Roop Mantra Ayurvedic Cream 15g – Rs. 56/- Buy Online

इन्हें भी पढ़ें-
रूप मंत्रा फेस वाश के फायदे
केश किंग ऑयल के फायदे
अल्फा मैजिक हेयर ऑयल के फायदे

आशा करते हैं कि आपको रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे के बारे में जानकारी मिल गई होगी ऐसे ही और अधिक जानकारियों के लिए हमारे ब्लॉग पर आते रहिए क्योंकि हम इस ब्लॉग पर इसी प्रकार की जानकारियां आपके साथ शेयर करते रहते हैं धन्यवाद।

और आप इस पोस्ट को नीचे दिए गए शेयर बटन के माध्यम से अपने दोस्तों का सहेलियों के साथ शेयर जरूर कीजिएगा ताकि आपके दोस्त वा सहेलियां भी रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here