Lockdown News: प्रधानमंत्री जी ने की सभी मुख्यमंत्रियों से कोरोनावायरस पर चर्चा

1

Lockdown news: देश में कोरोनावायरस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं एवं इस स्थिति को देखते हुए 3 मई को लोग डाउन समाप्त होने को जा रहा है इसी बीच आज सोमवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोनावायरस की लड़ाई पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी साथ बैठक में रहे। बैठक में चर्चा करते हुए नरेंद्र मोदी जी ने कहा है कि लॉक डाउन से हमें लाभ मिला है एवं प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरे देशों की तुलना में हमारे देश की स्थिति बहुत ही अच्छी है।

आपको बता दें कि देश में 22 मार्च से लॉकडाउन हुआ है। इतनी समय में प्रधानमंत्री जी ने मुख्यमंत्रियों के साथ यह चौथी बार कोरोनावायरस पर चर्चा की है जो कि लगभग 3 घंटे तक चली।

कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लोक डाउन को 1 महीने तक और बढ़ाने के सुझाव रखे जिसमें उड़ीसा के मुख्यमंत्री जी प्रमुख हैं। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि लॉक डाउन बढ़ाया जाए वरना हम राज्य में इन चीजों का सामना नहीं कर पाएंगे लोग डाउन को 1 महीने तक बढ़ा दिया जाए। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम रमेश ने भी यही बात कही।

एवं इन्हीं के साथ मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ वीडियो कांफ्रेंस में हमने लोग डाउन को बढ़ाने की बात कही लेकिन हमने यह भी कहा कि ग्रीन जोन में कुछ गतिविधियों की छूट दी जाए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि मनरेगा मजदूरी की अवधि वर्तमान में 100 दिनों की है जिसे बढ़ाकर 150 दिन रख दिए जाएं।

आपको बता दें कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सफेद और हरे रंग के बॉर्डर वाले गमछे से अपने मुंह को ढके हुए दिखाई दिए।

तो अब देखते हैं कि 3 मई को क्या होता है कि लोग डाउन को बढ़ाया जाता है या फिर खत्म कर दिया जाएगा वैसे आपको बता दें कि भारत में अब तक 27000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मरीज आ चुके हैं जिनमें से 800 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है लॉकडाउन (lockdown) बढ़ाने के मध्य में आपकी क्या राय है हमें कमेंट करके जरूर बताएं

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here