UP News: मुरादाबाद में दो नेगेटिव की बजाय दो कोरोना पॉजिटिव मरीज भेज दिए घर

0

Latest up news in hindi: कोरोना वाइरस (Coronavirus news) का कहर लगातार जारी है स्वास्थ्य कर्मी द्वारा एक बड़ी भूल हुई है आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए क्वॉरंटाइन मरीज थे। जिनमें से नेगेटिव दो लोगों की बजाय उनके स्थान पर 2 पॉजिटिव मरीजों को क्वांरटीन सेंटर से घर भेज दिया गया। इससे मुरादाबाद में हड़कंप मच गया। यह गम यह गलती कर्मचारियों द्वारा इसलिए हुई कि कोना पॉजिटिव मरीजों एवं नेगेटिव मरीजों के नाम एक जैसे ही थे।

इसका पता लगने पर स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मरीजों को फिर से अस्पताल में भर्ती करा दिया एवं जब घर गए तो जिन जिन के संपर्क में आए उन्हें ढूंढकर अस्पताल में क्वांरटाइन किया जा रहा है।

यह घटना 21 अप्रैल की है जब पीरदाजा निवासी के युवक और इंद्रा चौक के निवासी युवक दोनों की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें चंद्रा चौक का युवक जमात से जुड़ा है। यह दोनों ही IFTM मैं भर्ती किए गए थे और 18 अप्रैल को इनका सैंपल जांच के लिए लखनऊ बीज आ गया था। आपको बता दें कि 21 अप्रैल को 80 सैंपल में से 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तो इनमें से 37 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव होने एवं 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। एवं स्वास्थ्य विभाग ने इन 37 लोगों को 22 अप्रैल को घर भेज दिया था जिनमें यह दो लोग पॉजिटिव घर चले गए थे।

आपको बता दें कि देश में अब तक 23000 से ज्यादा को रोना पॉजिटिव मरीज आ चुकी है जिनमें 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है तो आपसे यही निवेदन है कि लॉकडाउन का पालन करें और घर पर रहे।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here