केश किंग तेल के फायदे व नुकसान – Kesh king oil ke fayde in hindi

3

नमस्कार इस लेख मैं आपको बताऊंगी की केश किंग तेल(Kesh King oil ke fayde in hindi) के फायदे क्या है। अगर आप केस किंग तेल का इस्तेमाल करती हैं या फिर आप Kesh King Oil का इस्तेमाल करना चाहती हैं। तो आप जानना चाहती हैं क्या किस किंग तेल के सच में बहुत अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं तो इस लेख में हम आज आपको यही बताने वाले हैं।

तो सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि Kesh King Oil Emani कंपनी के द्वारा बनाया गया एक आयुर्वेदिक केश तेल है। इसमें अलग-अलग तरह की 16 प्रकार की आयुर्वेदिक औषधियों को मिलाकर बनाया जाता है। जो कि सभी आयुर्वेदिक औषधियां बालों के लिए फायदेमंद होती हैं।

Kesh King Oil बहुत ही उपयोग किया जाने वाला एवं बहुत ही प्रचलित केश तेल है जिसके Ad टीवी पर हमेशा दिखाए जाते हैं। एवं इसमें दावा किया जाता है किस से लंबे बाल होते हैं एवं बहुत सारे दावे किए जाते हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि क्या हकीकत में केश किंग तेल के फायदे हैं और क्या नुकसान हैं। तो आइए जानते हैं विस्तार से-

केश किंग तेल के फायदे – Kesh King Oil Ke Fayde in hindi

केश किंग तेल के फायदे देखने के लिए पहले मैंने ही केश किंग तेल का इस्तेमाल लगभग 2 महीने तक किया। एवं इसमें मुझे जो रिजल्ट देखने के लिए मिला वह बहुत ही अच्छा था। तो चलिए जानते हैं क्या हम केश किंग तेल के फायदे –

झड़ते हुए बालों को रोकथाम में केश किंग तेल के फायदे

जब मैंने Kesh King Oil का इस्तेमाल किया तो मैंने देखा कि मेरे बाल जो झड़ रहे थे वह बिल्कुल झड़ना बंद हो गए और अब मेरे बाल बहुत ही अच्छे है एवं ना के बराबर झड़ते हैं। तो मैं आपको बता दूं कि केश किंग बालों के झड़ने की समस्या के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

Kesh King Oil चिपचिपा नही होता है

मैंने इससे पहले और भी बहुत प्रकार के आयुर्वेदिक तेल का उपयोग किया है लेकिन उन तेल से मेरे बाल चिपचिपे हो जाते थे लेकिन केस किंग तेल बिल्कुल हल्का और चिपचिपा नहीं होता है जिसको लगाने से बिल्कुल आसानी होती है।

बाल लंबे और घने करने में केश किंग तेल के फायदे

केश किंग तेल ने मेरे बालों को लंबे होने में बहुत ही मदद की एवं अब मेरे बाल घने और लंबे भी हो गए हैं। मैंने इन 2 महीनों में केश किंग तेल के फायदे को महसूस किया है। तुम्हें कहना चाहूंगी कि केश किंग तेल बालों को लंबा और घना करने में बहुत ही अच्छे फायदे प्रदान करता है।

बालों को सफेद होने से रोकने में केस किंग तेल के फायदे

मेरे बाल देखने में तो सफेद नहीं थे ना ही मेरे बाल सफेद हो रहे थे लेकिन मेरे बाल कुछ भूरे भूरे टाइप किए थे। लेकिन जब से मैंने केश किंग तेल का इस्तेमाल करना शुरू किया उसके बाद से अब मेरे बाल काले और अच्छे रेशमी हो गए हैं। एवं केश किंग तेल बालों को सफेद होने से रोकता है।

डैंड्रफ को दूर करने में सहायक

केश किंग का इस्तेमाल करने से आपको जनरल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा जी हां अगर आप डेंड्रफ की समस्या से गुजर रही हैं तो किस किंग तेल बहुत ही फायदेमंद है।

नए बाल उगाने में केश किंग के फायदे

केश किंग तेल लगाने के बाद अब मेरे वाल घनी हो गए हैं यानी कि अब कुछ और नए वाले आ गए हैं। मैं कहना चाहूंगी कि केश किंग तेल नये बालों को उगाने में बहुत ही फायदेमंद है।

केश किंग तेल के नुकसान – Kesh King oil side effects in hindi

देखिए किसी भी चीज के फायदे तो होते ही हैं लेकिन उसके कुछ नुकसान भी होते हैं लेकिन मैंने केश किंग तेल का इस्तेमाल किया है इसमें मुझे जो नुकसान देखने को मिले वह इस प्रकार हैं-

  • पहली बात तो यह है कि अगर आप सोच रही हैं की केश किंग ऑयल बहुत ही सुगंधित ऑयल है तो ऐसा नहीं है किस किंग ओए लेकर आयुर्वेद तेल है जिस की सौगंध दवाइयों जैसी आती है जोकि मुझे थोड़ी अच्छी नहीं लगी।
  • केश किंग तेल पुरुषों के लिए नहीं है इनकी इसका इस्तेमाल करने से उनके बाल जल्दी ही बड़े होंगे एवं उन्हें जल्दी ही कटवाने पड़ेंगे इसलिए यह पुरुषों के लिए परफेक्ट नहीं है।
  • कहते हैं कि केश किंग तेल का इस्तेमाल करना छोड़ देने से हमें वही समस्याएं फिर से देखने को मिलती है लेकिन मैंने अभी इस्तेमाल करना नहीं छोड़ा है तो मुझे इसके यह लक्षण देखने को नहीं मिले हैं।

तो आशा करती हूं कि इस लेख में आपको इस केश किंग तेल के फायदे के बारे में जानने को मिला होगा अगर जानकारी में कुछ अच्छा लगा हो या कुछ बुरा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके बताएं एवं इस लेख को अपनी सहेलियों के साथ शेयर जरूर करें मैं आपके लिए ऐसे ही लेख लिखती रहूंगी जो आपके लिए जानकारी योग्य हो धन्यवाद।

मैं GNM नर्सिंग का कोर्स कर रही हूं। मुझे स्वास्थ्य व फिटनेस एवं खान-पान के बारे में लिखना पसंद है। एवं इसी से संबंधित लेख लिखती हूं। आशा है आप सभी को मेरे लेख पसंद आएंगे।

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here