कच्चे तेल में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, -37.63 डॉलर प्रति बैरल नेगेटिव हुई कीमत

0
  • कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट ने बनाया रिकॉर्ड
  • अमेरिका के तेल बाजार में कोहराम
  • -37.63 डालर प्रति बैरल हुई कीमत
  • कोरोना महामारी से तेल बाजार ठप

Latest News in hindi: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आयी है एवं तेल की कीमत में गिरावट ने एक रिकॉर्ड बनाया है। न्यूयॉर्क में कच्चे तेल की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई। आपको बता दें कि 20 अप्रैल को न्यू रॉयल मार्केट में ऐसी गिरावट देखने को मिली की कच्चे तेल की कीमत एक पानी की बोतल से भी सस्ता हो गया। एवं इस तेल की सप्लाई मई महीने से की जानी है।

यूएस ब्रांचमार्क में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट हुई और मई के लिए सप्लाई की जाने वाली तेल की कीमतों में एक दिन में 90% गिरावट देखने को मिली जोकि 1.5 डॉलर प्रति बैरल है। यह कीमत अप्रैल महीने के लिए है।

आपको बता दें कि मई महीने के लिए तेल की सप्लाई कॉन्ट्रैक्ट 21 अप्रैल को खत्म होने वाला है। लेकिन तेल के खरीदार नहीं मिल रहे हैं।
ट्रेंडिंग सैमसंग के दौरान बाजार में कीमत में बहुत गिरावट आती रही। एवं बाद में बाजार -37.63 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। एवं ऐसा पहली बार हुआ कि न्यूयॉर्क की तेल की गिरावट नेगेटिव में पहुंच गई।

इस तरह की गिरावट का कारण वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते विश्व की आधी आबादी घरों में बंद है जिससे तेल की खपत नहीं हो पा रही है एवं जिन देशों के पास तेल का भंडारण उपयुक्त है। एवं देशों के पास तेल का भंडारण करने के लिए जगह नहीं है इसलिए तेल कंपनियों को ग्राहक नहीं मिल रहे हैं और कीमतों में गिरावट आयी है।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here