UP News: योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का हुआ निधन

0

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट (Anand Singh Bisht) का आज सोमवार सुबह दिल्ली एम्स (AIIMS) में निधन हो गया। एम्स डॉक्टरों के मुताबिक सुबह 10.45 पर सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने अंतिम सांस ली। अब शव को उनके पैतृक गांव पंचूर (उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर एंबुलेंस के जरिये उत्तराखंड में पैतृक गांव पंचूर में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी। उनकी हालत बेहद गंभीर थी। इस बीच उनका निधन हो गया

आपको बता दें कि इसकी खबर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसकी खबर दे दी गई है जब खबर दी गई तब आदित्यनाथ कोरोनावायरस पर मीटिंग कर रहे थे तब उन्होंने मीटिंग नहीं छोड़ी।

आपको बता दें कि कुछ पिछले एक महीने से भी अधिक समय से एम्स में भर्ती यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट की हालत पिछले कुछ दिनों से गंभीर हो गई थी, उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें किडनी और लिवर की समस्या थी। 89 वर्षीय आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत खराब होने पर उन्हें पिछले महीने मार्च में एम्स में भर्ती कराया गया था। एक महीने से भी अधिक समय से यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी।

आनंद सिंह बिष्ट को आइसीयू में भर्ती किया गया था और डायलिसिस भी चल रहा था। बता दें कि किडनी जब सही तरीके से काम करना बंद कर देती है, तो ऐसी स्थिति में सपोर्ट के लिए डायलिसिस किया जाता है।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here