UP News: 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने लगाई रोक

0

Up news : उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाईकोर्ट द्वारा अब रोक लगा दी गई है। इस वक्त यह बड़ी खबर है। आपको बता दें कि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर अभी हाल में रोक लगा दी है। एवं हाईकोर्ट का कहना है कि जो भी विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों को 1 हफ्ते के अंदर राज्य सरकार के समक्ष अभ्यार्थियों को प्रस्तुत करनी होगी।

आपको बता दें जो भी प्रश्नों पर आपत्तियां होंगी उन्हें राज्य सरकार यूजीसी को प्रेषित करेगी। एवं यूजीसी आपत्तियों का निस्तारण करेगी और मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आंसर की विवाद पर आज फैसला सुनाया और कहा 8 मई के बाद से सरकार द्वारा कराई गई सभी प्रक्रिया पर रोक लगाई जाती है। चाहे वह उत्तरमाला, संशोधित उत्तरमाला, परिणाम, जिला विकल्प, जिला आवंटन काउंसलिंग, प्रक्रिया इन सभी को शून्य घोषित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले 69000 शिक्षक भर्ती का रिजल्ट सामने आया था जिस पर आरोप लगाए जा रहे थे कि रिजल्ट में हेरफेर किया गया है एवं यह मामला हाईकोर्ट तक फिर से पहुंच गया था।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here