PM Modi News: जानिए आज प्रधानमंत्री जी ने “मन की बात” में क्या कहा

Narendra modi news in hindi

Pm Modi news in hindi: नमस्कार पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का ही जलजला है। इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज एक बार फिर रेडियो कार्यक्रम अपने “मन की बात” में देश को संबोधित किया। एवं देश की जनता को कोरोनावायरस लड़ने की बधाइयां दी।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जी का “मन की बात” कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है। इस रविवार को माननीय प्रधानमंत्री जी ने अपने 64वें कार्यक्रम का प्रसारण किया है।

प्रधानमंत्री जी ने कोरोनावायरस की लड़ाई पर चर्चा करते हुए कहा कि ताली ताली दिया मोमबत्ती इन सारी चीजों ने एक महत्वपूर्ण भावनाओं को जन्म दिया है। जिसके चलते देशवासियों में कुछ ना कुछ करने की भावना जागी है। किसी को इन बातों ने प्रेरित किया है कि हमारे किसान भाई को ही देख लीजिए वॉइस महामारी के बीच अपने खेतों में लगातार मेहनत कर रहे हैं और उन्हें इस बात की चिंता भी है की देश में कोई भी भूखा ना रहे।

प्रधानमंत्री जी ने कहा चाहे करोड़ों लोग का गैस सब्सिडी छोड़ना हो लाखों सीनियर सिटीजन का रेलवे सब्सिडी छोड़ना हो स्वच्छ भारत नेतृत्व का हो या फिर टॉयलेट बनवाना हो ऐसी ही बहुत सी बातें से पता चलता है कि हमको एक मन और एक मजबूत धागे में पिरो दिया है एवं हम एक होकर देश के लिए कुछ करने की भावना से प्रेरित हो चुके हैं।

नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि हर मुश्किल हालात एवं हर लड़ाई कुछ ना कुछ हमें सिखा कर जाती है। चाहे वह सबक से सीख मिले। इससे देशवासियों में जो संकल्प की शक्ति दिखाई दे रही है उससे भारत में एक नए बदलाव की शुरुआत भी हुई है सुदेश के बिजनेस दफ्तर शिक्षण संस्थान मेडिकल सेक्टर एवं और बहुत कुछ बहुत तेजी और तकनीकी बदलाव में बहुत आगे बढ़ रहे है।

आज गली मोहल्लों एवं हर जगह पर लोग एक दूसरे की सहायता के लिए सामने आए हैं चाहे वह गरीबों के लिए खाना से लेकर राशन की व्यवस्था हो या फिर लॉक डाउन का पालन हो अस्पतालों की व्यवस्था हो मेडिकल का देश में निर्माण हो इन सभी भावनाओं को लेकर देश एक साथ एक लक्ष्य और एक दिशा में आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि आज हमारा भारत देश एक लक्ष्य, एक दिशा, एवं साथ साथ चल रहा है। जब कोई टीम बनाकर काम करता है तो वह देश की विकास की रफ्तार दुगनी हो जाती।

आपको बता दें कि हमारे भारत देश में अब तक 25000 से ज्यादा कोरोनावायरस मरीज मिल चुके हैं जिनमें से 780 लोगों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है लेकिन खुशी की बात यह है कि 5000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस ठीक भी हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उद्देश देश में कोरोनावायरस से चल रही लड़ाई को मजबूत बनाने एवं देश को एक साथ रहने और लॉक डाउन का पालन करना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.