PM Modi news: प्रधानमंत्री की सभी मुख्यमंत्रियों से मीटिंग में प्रधानमंत्री ने क्या कहा

navbharat times

Pm Modi latest news in hindi: नमस्कार कोरोनावायरस को देखते हुए देश में लॉकडाउन-3 चल रहा है एवं यह 17 मई को खत्म हो जाएगा। लेकिन कोरोनावायरस का कहर कम नहीं हो रहा है। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 पर चर्चा की।

पीएम मोदी जी ने कोरोनावायरस बचने ने के लिए बड़े ही सुझाव दिए एवं सभी मुख्यमंत्रियों के समक्ष अपने विचार रखें। देश में 65000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मरीज हो चुके हैं जिसमें 2200 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इसी पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री जी ने अपने विचार कुछ इस प्रकार रखें-

  • प्रधानमंत्री जी ने सबसे पहले कहा कि सारी दुनिया ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए भारत द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों को लोहा माना है भारत सरकार इस संबंध पर सभी राज्य सरकारों के प्रयासों की सराहना करती है। एवं कहा कि हमें इसी जोश के साथ आगे बढ़ते रहना है।
  • प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि अब हमें पता चल गया है कि कहां-कहां पर कोरोनावायरस का प्रकोप है एवं इससे निपटने के लिए हमें कहां पर एवं कौन-कौन से कदम उठाने चाहिए इस पर विचार किया जाए। एवं जिला स्तर के अधिकारियों को कोरोना महामारी से निपटने के लिए अच्छी तरह अवगत कराया जाएगा।
  • प्रधानमंत्री जी ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे ही सही लेकिन अपनी गतिविधियां की रफ्तार पकड़ने लगी है एवं प्रक्रिया आने वाले दिनों में और तेज होगी।
  • प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हमें यह यकीन करना चाहिए कि हम आपको ना महामारी के खिलाफ लड़ाई को और ज्यादा केंद्रित होकर लड़ना होगा।
  • एवं प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हमें सोशलडिस्टेंसिंग को बढ़ावा देना होगा। इसके लिए हमें 2 गज दूरी का महत्व बढ़ाना चाहिए इसलिए हमें यह निश्चित करना होगा।
  • एवं प्रधानमंत्री जी ने बड़ी बात यह कही की हमें यह ध्यान में रखना होगा कि ग्रामीण भारत इस संकट से मुक्त रहे। भारत के गांवों को कोविड-19 महामारी से बचाना होगा।
  • प्रधानमंत्री जी ने यह सब कहने के बाद इसका निष्कर्ष निकालने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों को बोलने को कहा एवं इस पर चर्चा करने को कहां।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस पर प्रधानमंत्री जी की यह चौथी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा चर्चा हुई है जिसमें लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में भी चर्चा की गई हैं। एवं आप सभी लोगों से हमारा निवेदन है की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रहे एवं घर में रहे स्वास्थ्य रहे।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.