बड़ी खबर: मनोज तिवारी को बीजेपी अध्यक्ष से हटाया गया, इनके साथ 3 राज्यों के बीजेपी अध्यक्ष हटाए गए

तिवारी बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाए गए

नमस्कार अभी अभी दिल्ली से खबर आ रही है कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है एवं उनकी जगह पर आदेश कुमार गुप्ता जी को कमान संभालने को दी गई है। इसकी खबर पार्टी के महासचिव अरुण सिंह के द्वारा लेटर जारी करके दी गई।

मनोज तिवारी के साथ-साथ 3 राज्यों के बीजेपी अध्यक्ष को हटा दिया गया है एवं उनके स्थान पर नए चेहरे बीजेपी अध्यक्ष के रूप में लाए गए हैं। जा छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को हटाकर उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया एवं मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष को हटाकर अब एस टिकेंद्र सिंह को मणिपुर बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है। इन तीनों प्रदेशों के अध्यक्षों को हटाने एवं नए अध्यक्ष बनाने का काम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर किया गया।

अभी पिछले चुनाव में दिल्ली और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अपनी हार का सामना करना पड़ा था। इसी कारण से इन बीजेपी अध्यक्ष को हटाकर नए चेहरे लाए गए हैं। इसी वजह से छत्तीसगढ़ मणिपुर एवं दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष को हटाया गया है।

मनोज तिवारी को हटाने का तात्कालिक कारण कुछ इस प्रकार रहे दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सांसद थे एवं उन्होंने इस्तीफा की पेशकश की थी लेकिन उनके इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया। इसके बाद अभी पिछले दिन मनोज तिवारी दिल्ली में प्रदर्शन करते हुए लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए गए जो की वीडियो के माध्यम से दिखाया गया। इससे पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया था इसी वजह से उन्हें दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा। के स्थान पर आदेश कुमार गुप्ता लाया गया है।

आपको बता दें कि आदेश कुमार गुप्ता पश्चिम पटेल नगर के पार्षद एवं पहले नोट्स दिल्ली के मेयर भी रह चुके हैं। आदेश कुमार गुप्ता बीजेपी के एक जमीनी नेता है। एवं इनकी भूमिका बीजेपी में एक अहम भूमिका है इसी वजह से इन्हें अब दिल्ली राज्य की कमान सौंपी गई है।

लगातार ऐसे ही हिंदी आईसर गाड़ी उठा ले समाचार पढ़ने के लिए बने रहिए । यह वहां में कमेंट करें और यह खबर को शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.