मध्यप्रदेश पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिए लॉन्च किया ‘MP e-Cop’ एप, पढ़िए पूरी जानकारी

0

नमस्कार JanYukti.Com में आपका बहुत-बहुत स्वागत है तो एक बहुत ही अच्छी खबर आयी है कि बंगलूरू पुलिस की तरह ही मध्यप्रदेश पुलिस ने भी महिला सुरक्षा व पुलिस डिपार्टमेंट की मदद के लिए MP e-Cop एप लॉन्च किया है। इस एप के से महिलाएं किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में पुलिस से हेल्प ले सकेंगी। इस एप के माध्यम से 100 नंबर डायल करके महिलाएं पुलिस को अपना मैसेज दे सकेंगी। इस एप के जरिए महिला सुरक्षा के अलावा और भी बहुत सारे काम हो सकेंगे जैसे – गुमशुदा की तलाश, चोरी हुए वाहनों की शिकायत के साथ किरायेदारों का सत्यापन भी किया जा सकेगा।

यह ऐप कैसे काम करता है?

भोपाल के पुलिस उपमहानिरीक्षक इरशाद वली ने इस एप को बारे बताते हुए कहा कि ‘MP e-Cop’ में कई तरह की सुविधाएं हैं। इस एप में SOS नाम से इमरजेंसी सर्विस दी गयी है। फोन में एप होने पर यदि आप SOS फीचर में जाकर 4 दबाते हैं तो आपका मैसेज चार लोगों तक पहुंचेगा। इसके अलावा वही मैसेज लोकेशन के साथ 100 नंबर पर भी मिलेगा। ऐसे में पुलिस आपकी लोकेशन पर पहुंच जाएगी।

‘MP e-Cop’ एप की सबसे खास बात

MP e-Cop‘ एप की सबसे खास बात यह है कि पुलिस के साथ-साथ इमरजेंसी की जानकारी चार अन्य लोगों को मिलेगी। इसके लिए आप अपने परिवार या दोस्तों के 4 नंबर सेव कर सकते हैं।

MP e-Cop को डाउनलोड कैसे करें

अगर आप एंड्रॉयड यूजर्स है तो आप इस एप को गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। और अगर आईफोन यूजर्स है तो आप एप्पल स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here