New Motor Vehicle Act 2019: चालान के टूटे सभी रिकॉर्ड उड़ीसा में एक ट्रक का 6.5 लाख का कटा चालान

0

Motor Vehicle  Act 2019: चालान के टूटे सभी रिकॉर्ड उड़ीसा में एक ट्रक का 6.5 लाख का कटा चालान

  • ओडिशा में ट्रक पर कटा 6,53,100 का चालान
  • चालान कटने का टूटा अब तक का सारा रिकॉर्ड
  • दिल्ली में कट चूका है 2 लाख का चालान
New Motor Vehicle  Act 2019: चालान के टूटे सभी रिकॉर्ड उड़ीसा में एक ट्रक का 6.5 लाख का कटा चालान




नई दिल्ली।
पूरे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया जा चुका है। नए एक्ट के मद्देनजर ट्राफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी भरकम चालान काटा जा रहा है। अब तक दिल्ली में 2 लाख का चालान कट चुका है।

लेकिन ओडिशा में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एक ट्रक पर इतना चालान कटा कि उसने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। ओडिशा ( Odisha ) के संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक पर 6,53,100 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

ट्रक मालिक पर ओडिशा परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने की वजह से चालान काटा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक मालिक का नाम शैलेश शंकर लाल गुप्ता हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने पिछले 5 साल में टैक्स भी नहीं भरा है और लगातार ट्रैफिक नियमों को लड़ते जा रहे थे।

ट्रक ने तोड़े थे ये निमय

रिपोर्ट के मुताबिक, परिवहन विभाग ने ट्रक पर जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन किया था। जिसके बाद कुल 6 लाख 53 हजार 100 रुपए का जुर्माना लगाया है।

साढ़े 6 लाख के चालान से पहले दिल्ली में कुछ दिन पहले एक ट्रक पर 2 लाख रुपए का चालान काटा गया था। जिसको बाद ट्रक मालिक को दो लाख पांच सौ रुपए का जुर्माना भरना पड़ा था।

हरियाणा के इस ट्रक ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। ट्रक में 43 टन रेत भरा हुआ था। मानक के मुताबिक लोडिंग के लिए सिर्फ 25 टन ही परमिटेड है।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here