मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की पु्ष्टि

0
मस्कार जनमुक्ति में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। अभी-अभी एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। कि आतंकी संगठन अल कायदा का संस्थापक ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन शनिवार को मारा गया। इस खबर की पु्ष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की। एएफपी न्यूज के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि अमेरिका विरोधी अभियान के तहत हमजा बिन लादेन पाकिस्तान-अफगानिस्तान क्षेत्र में अमेरिकी हमलों में मारा गया।

नमस्कार जनमुक्ति में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। अभी-अभी एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। कि आतंकी संगठन अल कायदा का संस्थापक ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन शनिवार को मारा गया। इस खबर की पु्ष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की। एएफपी न्यूज के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि अमेरिका विरोधी अभियान के तहत हमजा बिन लादेन पाकिस्तान-अफगानिस्तान क्षेत्र में अमेरिकी हमलों में मारा गया।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि, हमजा बिन लादेन अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन का बेटा और अल-कायदा का टॉप लेवल का सदस्य था. अमेरिकी सेना ने अपने अभियान में हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान / पाकिस्तान क्षेत्र में एक संयुक्त राज्य आतंकवाद प्रतिरोध ऑपरेशन में मारा गया था।  हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने अभी तक उस सटीक स्थान के बारे में नहीं बताया जहां अमेरिकी सेना ने हमजा बिन लादेन को कैसे मारा किन परिस्थितियों में मारा. ओसामा के बेटे हमजा का आखिरी सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था. उस संदेश में, उसने सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था. सऊदी अरब ने इस साल मार्च में हमजा की नागरिकता छीन ली थी।  हमजा बिन लादेन के मारे जाने की खबर समाचार एजेंसी एएफपी ने दी है. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब हमजा बिन लादेन की मौत की खबर सामने आई है. इससे पहले, मीडिया में आईं खबरों की मानें तो पिछले महीने में भी इस बात का दावा किया गया था कि अमेरिका ने खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है. इसी साल मार्च महीने में अमेरिका ने हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा भी की थी अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है, बस इसी बात को देखते हुए अमेरिका ने हमजा पर इतना बड़ा इनाम रखा था।  लेटेस्ट हिंदी खबरें से अपडेट रहने के लिए सर्च कीजिए -janyukti.com

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि, हमजा बिन लादेन अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन का बेटा और अल-कायदा का टॉप लेवल का सदस्य था. अमेरिकी सेना ने अपने अभियान में हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान / पाकिस्तान क्षेत्र में एक संयुक्त राज्य आतंकवाद प्रतिरोध ऑपरेशन में मारा गया था।

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने अभी तक उस सटीक स्थान के बारे में नहीं बताया जहां अमेरिकी सेना ने हमजा बिन लादेन को कैसे मारा किन परिस्थितियों में मारा. ओसामा के बेटे हमजा का आखिरी सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था. उस संदेश में, उसने सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था. सऊदी अरब ने इस साल मार्च में हमजा की नागरिकता छीन ली थी।

हमजा बिन लादेन के मारे जाने की खबर समाचार एजेंसी एएफपी ने दी है. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब हमजा बिन लादेन की मौत की खबर सामने आई है. इससे पहले, मीडिया में आईं खबरों की मानें तो पिछले महीने में भी इस बात का दावा किया गया था कि अमेरिका ने खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है. इसी साल मार्च महीने में अमेरिका ने हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा भी की थी अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है, बस इसी बात को देखते हुए अमेरिका ने हमजा पर इतना बड़ा इनाम रखा था।
 लेटेस्ट हिंदी खबरें से अपडेट रहने के लिए सर्च कीजिए -janyukti.com

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here