Cricket News – जानिए किक्रेट जगत मे वर्ष 2019 के हेट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी

0

नमस्कार आज हम बात करने वाले है वर्ष 2019 क्रिकेट जगत के कुछ यादगार पलों के बारे मे। तो इस वर्ष बल्लेबाजों ने कई रिकाॅर्ड्स बनाए, वहीं गेंदाबाजों का दमखम भी देखने को मिला। लेकिन आज हम ऐसे गेंदबाजों की बात करने वाले हैं जो ये साल नहीं भूला पायेगें और इसका कारण है कि उन्होंने इस साल अपनी गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए हैट्रिक लगाई है। इनमें भारत के सबसे ज्यादा 4 गेंदबाज हैं। तो आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में –

1. जसप्रीत बुमराह

अपने बॉलिंग एक्शन के कारण मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 2019 में एक मात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में हैट्रिक ली। उन्होंने विंडीज टीम  के खिलाफ टेस्ट मैच में ये कमाल किया था और इस दौरान डैरेन ब्रावो, ब्रुक्स और रोस्टन चेस बनाया था।

2. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने आईसीसी विश्व कप में अफगानीस्तान टीम के खिलाफ आखिरी के तीन बल्लेबाजो को आउट कर साल 2019 में करियर की पहली वनडे हैट्रिक ली। शमी की हैट्रिक का शिकार मोहम्मद नबी, आफताब आलम और मुजीबुर रहमान बने।

3. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने विश्व कप 2019 के दौरान लॉडर्स के मैदान पर कंगारूओं (ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ अपने करियर की दूसरी हैट्रिक ली। बोल्ट ने इस दौरान उस्मान ख्वाजा, मिचेल स्टार्क और जेसन बेहरनडार्फ को आउट किया।

4. कुलदीप यादव

विंडीज के खिलाफ पिछले दिनों खत्म हुई सीरीज में कुलदीप यादव ने वनडे करियर की दूसरी हैट्रिक ली। कुलदीप ने अपनी फिरकी में शाई होप, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को फंसाया।

5. राशिद खान

राशिद खान ने लिए 2019 की शुरूआत अच्छी रही और उन्होंने फरवरी में टी20 में विकटों की हैट्रिक भी ली। देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने केविन ओ ब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेत्केट, सिमी सिंह को अपने लपेटे में लिया।

6. लसिथ मलिंगा

अपनी यार्कर के लिए जाने जाते श्रीलंकाई खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में चार गेंदों पर चार विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी थी। इस दौरान उन्होंने कोलिन मुनरो, हामिश रदरफोर्ड, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रोस टेलर को अपना शिकार बनाया।

7. मोहम्मद हसनेन

लाहौर में श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच के दौरान भानुका राजपक्षा, दसून शनाका, शेहन जयसूर्या को आउट कर पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हसनेन ने हैट्रिक लगाई थी।

8. खवर अली

इस साल टी20 में हैट्रिक लेने वालों में ओमान के खवर अली का भी नाम शामिल हैं। अली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ ये कमाल किया था और एन्तोनिउस स्ताल, कोलिन एकर्मन, रोलेफ़ वन डर मेर्वे को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

9. पापुआ न्यू गिनी के नोर्मन वनुआ

पापुआ न्यू गिनी के नोर्मन वनुआ ने बरमूडा के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए डिओं स्टोवेल, कामाऊ लेवेरॉक, देउन्ते डैरेल को आउट किया था। ये मैच दुबई में खेला गया था।

10. दीपक चाहर

नवम्बर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विकेटों की हैट्रिक लगाई थी। नागपुर में खेले गए इस मैच में उन्होंने एक के बाद एक तीन गेंदों पर शफिउल इस्लाम, मुस्ताफिज़ुर रहमान, अमिनुल इस्लाम को पवेलियन भेजा था।

तो ये है वर्ष 2019 मे हेट्रिक लगाने वाले 10 बाॅलर खिलाड़ी इनमें से आपका कौन सा खिलाड़ी फेवरिट है कमेंट करके जरूर बताए और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

जनयुक्ति website में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आपको यहां आपको मिलेगी लेटेस्ट खबर, पॉलिटिकल उठापटक, मनोरंजन की दुनिया,अजब-गजब, व्यापार, नौकरी, खेल-खिलाड़ी, सोशल मीडिया का वायरल, फिल्म रिव्यू, खास मुद्दों पर माथापच्ची और बहुत कुछ. हिंदी में धड़ाधड़ खबरों, एक्सक्लूसिव वीडियोज़ से जुड़े रहने के लिए बने रहो जनयुक्ति (JanYukti) के साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here